चालान राशि जमा नहीं करने वालों पर पुलिस की सख्ती

चालान राशि जमा नहीं करने वालों पर पुलिस की सख्ती

चालान राशि जमा नहीं करने वालों पर पुलिस की सख्ती

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

  मेरठ। चालान कटने के बाद भी पैसा जमा नहीं करने वालों के खिलाफ मेरठ में पुलिस ने वसूली अभियान चलाया। पांच दिन के भीतर पुलिस ने एक हजार लोगों से जुर्माने की वसूली की है। पुलिस का कहना है कि यह अभियान लगातार चलेगा।

अतिक्रमण करने वालों और यातायात नियम नहीं मानने वालों के चालान काटे जाते हैं। चालान कटने के बाद भी जुर्माने की धनराशि जमा नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस ने वसूली अभियान चलाया है। नियम तोड़ने वालों से पैसा वसूल कर न्यायालय में जमा कराया जा रहा है। कई जगह पर इस अभियान का लोगों द्वारा विरोध भी किया जा रहा है, लेकिन पुलिस ने साफ कर दिया है कि यह अभियान जारी रहेगा। अभी तक एक हजार लोगों से जुर्माने की रकम वसूली गई है।

मेरठ में गुरुवार को कोतवाली थाना क्षेत्र के गुदड़ी बाजार में एक दुकानदार ने पुलिसकर्मियों द्वारा धनराशि वसूलने का वीडियो बनाकर वायरल का दिया। वीडियो में दुकानदार पुलिसकर्मियों से पूछ रहा है कि 100 रुपए किस बात के लिए जा रहे हैं तो पुलिस ने उसे चालान की धनराशि की रसीद बताया। इस दुकानदार ने अतिक्रमण का चालान नहीं भरा था, इसलिए पुलिसकर्मी उससे वसूलने के लिए पहुंचे थे।

एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना हे कि वायरल वीडियो 10 अगस्त की गुदड़ी बाजार में दुकानदार द्वारा किए गए अतिक्रमण की है। चालान की राशि जमा करने के बाद लोगों को रसीद भी दी जा रही है। यह कार्रवाई धारा 34 एक्ट के तहत की जा रही है। अभी तक मेरठ शहर में एक हजार लोगों से चालान राशि जमा कराई जा चुकी है।