मेरठ के स्कूलों में जनहित फाउंडेशन ने जल शक्ति मंत्रालय के सहयोग से की कार्यशाला

जनहित फाउंडेशन, जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार और इंडिया वाटर पार्टनरशिप के सहयोग से मेरठ के स्कूलों में जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन पर कार्यशाला हुई।

मेरठ के स्कूलों में जनहित फाउंडेशन ने जल शक्ति मंत्रालय के सहयोग से की  कार्यशाला

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

मेरठ । जनहित फाउंडेशन द्वारा मेरठ के स्कूलों में  जन जागरूकता के लिए चलाया जा रहा "कैच द रेन" अभियान आज दयावती मोदी एकेडमी स्कूल और आर्मी पब्लिक स्कूल में पंहुचा 

जनहित फाउंडेशन, जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार और इंडिया वाटर पार्टनरशिप के सहयोग से मेरठ के स्कूलों में जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन पर पिछले कई दिन से कार्यशाला और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम किया जा रहा है। आज 14 वी कार्यशाला का आयोजन था


दयावती मोदी एकेडमी स्कूल के छात्रों ने जल पर बहुत खूबसूरत गीत की प्रस्तुति दी, अपनी नदियों को बचाने का संदेश एक नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया गया। एक छात्रा ने बहुत खूबसूरत कविता से जल संरक्षण का संदेश दिया। जनहित फाउंडेशन की तरफ से निपुण कौशिक  और अनीता राणा ने छात्रों को जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन के मुद्दों के प्रति जागरूक और संवेदनशील बनाया। स्कूल प्रिंसिपल ऋतु दीवान ने जनहित फाउंडेशन की निर्देशिका का इस कार्यक्रम के लिए विशेष आभार जताया। 
आर्मी पब्लिक स्कूल में बच्चो ने जल संरक्षण की कार्यशाला में बहुत से प्रश्नों के बड़ी तत्परता से जवाब दिया और पानी की एक एक बूंद का कैसा संरक्षण होगा इस पर भी  छोटे छोटे टिप्स जनहित फाउंडेशन ने बच्चो को प्रेजेंटेशन के माध्यम से सिखाए। आर्मी पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रीता गुप्ता ने स्कूल की ओर से जनहित फाउंडेशन की टीम का स्वागत किया और छात्रों को कार्यशाला से महत्वपूर्ण जानकारी पाने और जल संरक्षण के लिए कहा।
जनहित की निदेशिका अनीता राणा जी ने छात्रों को जल संरक्षण के ब्रांड एंबेसडर और भूजल सेना के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। दोनो स्कूल के छात्रों को यह भी शपथ दिलाई की हम सब अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवारों तक इस महत्वपूर्ण संदेश को फैलाने के लिए प्रेरित किया।
जनहित फाउंडेशन के एसोसिएट डायरेक्टर श्री निपुण कौशिक  ने विद्यार्थियों को दैनिक स्तर पर जल संरक्षण के छोटे छोटे उपाय बताए।
अंत में छात्रों ने जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन की दिशा में सकारात्मक कदम उठाने की शपथ ली।  दयावती मोदी स्कूल की प्रिंसिपल ऋतु दीवान ने जनहित फाउंडेशन की जल संरक्षण की इस मुहिम को एक सरहनिय प्रयास बताया।  आर्मी स्कूल की प्रिंसिपल रीता गुप्ता ने बताया की अब समय आ गया है की हम सब मिल कर इस तरह के जल संरक्षण जैसे अभियान को जन जन तक पहुंचाए और बच्चो को इस तरह के अभियान के साथ जोड़े। भूजल सप्ताह के अंतर्गत जनहित फाउंडेशन की निदेशिका अनीता राणा ने स्कूल के प्रिंसिपल के साथ यह भी विचार किया गया की   बच्चो को भूजल सेना के रूप में जोड़ कर एक बड़ी टीम बनाई जाएगी जो गावो में जल चौपाल लगाने पर वहा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगो को जागरूक करेगी।  जनहित फाउंडेशन ने इस सफल कार्यक्रम के लिए दोनो स्कूल की प्रिंसिपल , इको क्लब की इंचार्ज और बच्चो का विशेष आभार जताया।