भ्रूण का लिंग जांच करने वाले गिरोह का खुलासा

 भ्रूण का लिंग जांच करने वाले गिरोह का खुलासा

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

भ्रूण का लिंग जांच करने वाले गिरोह का खुलासा

- हापुड़ में महिला और चिकित्सक समेत 3 पकड़े गए
- सीएमओ बोले- होगी सख्त कार्रवाई

हापुड़।
हापुड़ में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रसव पूर्व भ्रूण का लिंग जांच का खुलासा किया है। टीम ने पीछा कर चिकित्सक और आशा को मय अल्ट्रासाउंड मशीन सहित गजरौला के पास से पकड़ लिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटे हुए हैं।
डिप्टी सीएमओ डॉ. दिनेश खत्री को बृहस्पतिवार देर शाम सूचना मिली थी कि प्रसव पूर्व भ्रूण लिंग जांच की जा रही है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए तुरंत पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की। हापुड़ की पीसीपीएनडीटी टीम ने लिंग जांच कराने आई महिला को एक आशा के साथ एवं अल्ट्रासाउंड करने वाले चिकित्सक को अल्ट्रासाउंड मशीन सहित रंगे हाथ गजरौला के पास पकड़ लिया। टीम में डॉ. दिनेश खत्री के साथ अन्य सहयोगी भी शामिल रहे।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि छापेमारी कर प्रसव पूर्व भ्रूण के लिंग जांच का खुलासा किया गया है। महिला, आशा और चिकित्सक पकड़ा गया है। अल्ट्रासाउंड मशीन को भी कब्जे में लिया गया है। मामले की जांच करने में टीम जुटी हुई है। जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रसव पूर्व भ्रूण का लिंग जांच प्रतिबंधित है।