भारतीय टीम ने देशवासियों को दिया दिवाली गिफ्ट 

भारतीय टीम ने देशवासियों को दिया दिवाली गिफ्ट 

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

भारतीय टीम ने देशवासियों को दिया दिवाली गिफ्ट 

 अंतिम रोमांचकारी ओवर में पाक को दी शिकस्त 

 6 गेंदों पर चाहिए थे 16रन , अश्विन के चौके  ने दिलायी भारत को जीत 

 नयी दिल्ली ,एंजेसी । भारतीय टीम ने दिवाली पर देशवासियों गिफ्ट दिया टी.20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को अंतिम ओवर में आर अश्विन के चौके के साथ जीत दिलायी। भारत -पाक का यह मैच आखिरी ओवर तक रोमांचकारी दिल की धडकन को रोकने वाला बना रहा। भारत  की इस जीत में विराट कोहली व हार्दिक पांडया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। कोहली और हार्दिक ने 78 गेंदों पर 113 रन की साझेदारी की। आखिरी मौके पर हार्दिक आउट हो गए, लेकिन चेज मास्टर कोहली जमे रहे।

दिल की धडकन को रोक देने वाले मैच में आखिरी ओवर में जब भारत को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने कमाल दिखलाया। स्पिनर नवाज की नो बॉल पर सिक्स जड़ा। इसके बाद फ्री हिट पर बोल्ड हुए तो 3 रन दौड़ लिए। 2 रन चाहिए थे तो दिनेश कार्तिक आउट हो गए। अश्विन आए तो नवाज ने वाइड फेंक दी। इसके बाद अश्विन ने एक रन बनाकर जिता दिया।

2021 के टी.20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर्स केएल राहुल और रोहित शर्मा फ्लॉप रहे। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने राहुल को 4 रन पर पैवेलिनय भेजा। 2021 के टी.20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 0 रन पर आउट होने वाले कप्तान रोहित शर्मा भी फ्लॉप रहे। वे 4 रन बनाकर हारिस रउफ का शिकार हुए।

सूर्या कुमार यादव से टीम इंडिया को बहुत उम्मीद थी। उनको अच्छी शुरुआत भी मिलीए लेकिन 10 बॉल में 15 रन बनाने के बाद वह हारिस रउफ की बॉल पर आउट हो गए। रउफ ने मिडिल स्टंप पर बैक ऑफ लेंथ बॉल डाली। सूर्या स्लिप के ऊपर से अपर कट लगाना चाहते थेए लेकिन गेंद में गति इतनी थी कि बल्ले को चूमती हुई गेंद विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के ग्लव्स में चली गई।

पाकिस्तान को इफ्तिकार.मसूद ने संभाला

पाकिस्तान की ओर से इफ्तिकार अहमद ने 51 रन की पारी खेली। शान मसूद ने भी 52 रन बनाए। इन्हीं दोनों ने ओपनर्स को जल्दी खो चुकी पाकिस्तानी टीम को संभाला। 50 रन की साझेदारी भी की। इफ्तिकार को भाग्य का साथ भी मिला था। शमी की गेंद पर उनका एक मुश्किल कैच अश्विन से छूट गया था। पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।