बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसी टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप

बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसी टी20 नेशनल  क्रिकेट चैंपियनशिप

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसी टी20 नेशनल

क्रिकेट चैंपियनशिप

फाइनल मुकाबले में हरियाणा  ने मारी बाजी, पावरपैक चैंपियनशिप में 17 राज्यों की टीमों ने लिया हिस्सा

आगरा। बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 के फाइनल मुकाबले में  हरियाणा  ने  महाराष्ट्र  के ऊपर 7 विकेट  से  जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया। विल्लू पूनावाला फाउंडेशन के सहयोग से आगरा के एकलव्य स्टेडियम में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता के सेमीफइनल मुकाबले में हरियाणा  और  महाराष्ट्र  के टीमों ने जगह बनाई थी। वहीं क्वार्टर फाइनल में हरियाणा, तमिलनाडु, दिल्ली, कर्णाटक, तेलंगाना, जम्मू - कश्मीर, मध्य प्रदेश, और महाराष्ट्र  टीम ने अपनी जगह सुनिश्चित की थी। 14 नवंबर से शुरू हुई इस में मेगा प्रतियोगिता में मैन ऑफ़ द मैच  अमित यादव हरियाणा, मैन ऑफ़ बेस्ट बैटमैन आकाश सिंह हरियाणा मैन ऑफ़ बेस्ट बॉलर कुलदीप सिंह और मैन ऑफ़ सीरीज को दिया गया। रनर अप टीम को ट्रॉफी और मेडल्स, साथ ही विनिंग टीम  हरियाणा  को चैम्पियंस ट्रॉफी और मेमेन्टो देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मुख्य अथिति के रूप में निर्मल गिरी ;कैलाश मंदिर महंत अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

इस अवसर पर बोलते हुएए इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन आईडीसीए की प्रेसिडेंट सुमित जैन ने कहा कि उनको यह खेल खेल कर बहुत ज्यादा अच्छा लगा और उन्होंने कहा कि उनकी फैमिली इस प्रोग्राम को लाइव देख रही होगी तो यह देखकर काफी मन में प्रशंसा हो रही है सुमित जैन ने आगे यह भी कहा कि हम कोशिश करेंगे आगे और बढ़ने की हम पीएम प्रधानमंत्री से भी मिले हैं और आगे भी कई खेल खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे ।

विल्लू पूनावाला चैरिटेबल फाउंडेशन के सीईओ जसविंदर नारंग ने कहाए श्हम बधिरों के लिए आगामी नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए आईडीसीए के साथ सहयोग करके खुश हैं। खेलों में लोगों को प्रेरित करने और एकजुट करने की शक्ति होती है।