जनता का यह कर्ज चुका कर रहूंगा तथा स्व. कांशीराम  व  धन सिंह कोतवाल  को भारत रत्न दिलवाना हैं- चौ. विजेन्द्र  सिंह  

जनता का यह कर्ज चुका कर रहूंगा तथा स्व. कांशीराम  व  धन सिंह कोतवाल  को भारत रत्न दिलवाना हैं- चौ. विजेन्द्र  सिंह  

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

जनता का यह कर्ज चुका कर रहूंगा तथा स्व. कांशीराम  व  धन सिंह कोतवाल  को भारत रत्न दिलवाना हैं- चौ. विजेन्द्र  सिंह  

बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च की रंगाई पुताई से होगी विकास की शुरुआत 

 लोकसभा क्षेत्र की जनता ने किया लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव का फूल मालाओं से स्वागत

मीरापुर। लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि समस्त किसान और मजदूरों की आवाज बनकर हम ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान दिलाने का काम किया। उन्हीं के बताए रास्ते पर चलकर हम प्रत्येक किसान के सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं। दिल्ली की सत्ता का रास्ता गांव खेत व खलियान से निकलकर जाता है। बिजनौर लोकसभा सीट से 2024 में परिवर्तन होगा। लोकदल के नेतृत्व में  केंद्र में सरकार बनेगी। चुनाव जीतने के बाद सबसे पहला कार्य बिजनौर और हस्तिनापुर को एक ऐतिहासिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का काम किया जाएगा। बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के किसान ,मजदूर ,अल्पसंख्यक, गरीब, यानी सब धर्म जाति के लोगों को टूटी सड़कों से नहीं गुजरना पड़ेगा। जनता की लड़ाई लड़ने के लिए हम चुनाव मैदान में है।

  चौधरी विजेंद्र सिंह ने यह बात रविवार को मीरापुर स्थित तनेजा कोल्ड स्टोरेज के सामने खतौली रोड पर आयोजित लोकदल की विजय संकल्प महारैली में उमडे जन सैलाब को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अब से पहले बिजनौर लोकसभा क्षेत्र की जनता को ठगा गया है। भोली भाली जनता ने एक ऐसे बाहरी व्यक्ति को वोट देकर लोकसभा भेज दिया जिसने 5 साल तक बिजनौर की तरफ मुड़कर नहीं देखा। पूरे बिजनौर लोकसभा क्षेत्र में सड़कों का बुरा हाल है पर्यटन स्थल का सौंदर्य करण नहीं हो पाया है। गंगा किनारे बाढ़ से किसानों की फैसले नष्ट हो रही हैं। क्षेत्र का विकास पूरी तरह ठप हो गया है। उन्होंने कहा कि  क्षेत्र की जनता को उनके समस्त अधिकार दिलाने के साथ-साथ विकास की गंगा बहाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग एक मंदिर बनाकर ही ताली बजा रहे हैं लोक दल बिजनौर लोकसभा सीट के प्रत्येक गांव में बने मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा और चर्च की रंगाई पुताई से विकास की शुरुआत करेगा। आपसी भाईचारे को कायम रखने के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं इसीलिए हर किसान मजदूर गरीब के दर्द को समझता हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि जिस प्रकार से बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव से हर जाति धर्म के लोगों का हमें समर्थन प्राप्त हो रहा है उसे साफ हो गया है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में आपका भाई जीतकर लोकसभा में पहुंचेगा और प्रत्येक व्यक्ति की आवाज को बुलंद करने का काम किया जाएगा। बिजनौर लोकसभा क्षेत्र की जनता से मिल रहे प्यार को वह कभी भूला नहीं पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है चुनाव के दौरान कुछ विपक्षी दल किसान मजदूर गरीब को भ्रमित करने का काम करें। हमें इस समय सावधान रहने की जरूरत है।

  पिछले 5 साल में बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के लोगों ने बहुत दर्द सहा है । उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र की जनता के लिए अपने खून का एक एक कतरा देने के लिए तैयार हैं। जनता की लड़ाई लड़ने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि आज देश का किसान एम एस पी कानून की मांग को लेकर सड़कों पर है लेकिन उनकी आवाज को सदन में उठाने वाला कोई नहीं है जिसके कारण किसान परेशान है। सदन में पहुंचकर किसानों की आवाज को बुलंद करने का काम किया जाएगा। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक राजनीतिक दलों ने किसान मजदूर गरीब अल्पसंख्यक सभी से झूठे वादे करके वोट बटोरने का काम किया है। जब गरीबों के हक की आवाज उठाने का नंबर आता है तो जनप्रतिनिधि सदन में चुप्पी साथ लेते हैं। आपका भाई जो आपसे वादा कर रहा है उसे पर खरा उतरने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के काफी गांव ऐसे हैं जहां के किसानों की फसले बरसात के दिनों में गंगा में बाढ़ आने के कारण नष्ट हो जाती हैं ऐसे किसानों को भविष्य में ऐसी समस्याओं से नहीं जूझना पड़ेगा इसके लिए बस केवल लोकसभा चुनाव में आपका आशीर्वाद की जरूरत है। मुझे पूरी उम्मीद है कि आज इस महारैली में उमड़ा जन सैलाब सभी लोगो का पूर्ण समर्थन और आशीर्वाद से साफ हो गया है कि लोकसभा क्षेत्र की जनता का सपना साकार होकर रहेगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी चौधरी गजेंद्र सिंह नीलकंठ जी ने की, औऱ इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र बहुम्मा मंडल उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह धनकड, मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष अरशद कुरैशी, मेरठ जिला अध्यक्ष कमलजीत सिंह गूर्जर, युवा मंडल अध्यक्ष अमित सिवाच, मीडिया प्रभारी नरेश पाल, महिला विंग के नेता डॉक्टर रिचा यादव, डॉक्टर निशु शर्मा, महिला प्रकोष्ठ मंडल अध्यक्ष संध्या त्यागी, रवि ग्रेवाल, अदब नवाज नागर, सचिन सरोहा, विक्रान्त पोसवाल, सोनू प्रधान, सोहनवीर सिंह, ऋषभ चौधरी, रौनक अली, नोमान प्रधान दिलशाद चौधरी, फुरकान कुरेशी,  आस मोहम्मद, बाबू, सलमान अखिलेश चौधरी, अखलाक क़ुरैशी आदि ने भी अपने विचार रखें।

चौधरी चरण सिंह जिंदाबाद के नारों से गूंजा मीरापुर

*लोकदल की विजय संकल्प महारैली मैं शामिल होने के लिए सभी लोग ट्रैक्टर टोली और बस वह कारों में सवार होकर पहुंचे। लोक दल का झंडा लगाए हुए सभी कार्यकर्ता चौधरी चरण सिंह जिंदाबाद के नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे इस दौरान मीरापुर ना रों से गूंज उठा। महारैली में महिलाओं का प्रतिनिधित्व भी भारी संख्या में रहा।