एस्ट्रोटर्फ  का निर्माण जल्द पूरा करें जिससे खिलाड़ियों को जल्द मिले मौका- गिरीश चंद्र यादव

एस्ट्रोटर्फ  का निर्माण जल्द पूरा करें जिससे खिलाड़ियों  को जल्द मिले मौका- गिरीश चंद्र यादव

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

एस्ट्रोटर्फ  का निर्माण जल्द पूरा करें जिससे खिलाड़ियों

को जल्द मिले मौका- गिरीश चंद्र यादव

  खेल एवं युवा कल्याण मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव ने किया स्टेडियम का निरीक्षण
मेरठ। प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव ने गुरुवार सुबह कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेडियम के मैदान पर बन रहे हाकी एस्ट्रोटर्फ का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि यह लंबे समय से लंबित निर्माण कार्य है जिसे जल्द से जल्द पूरा कर खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।
 खेल मंत्री ने ग्राउंड में 400 मीटर ट्रैक के आसपास पानी जमा होने पर नाराजगी व्यक्त की और पानी निकासी की व्यवस्था करने को कहा। इसके बाद उन्होंने स्टेडियम में ही बन रहे अत्याधुनिक शूटिंग रेंज के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की। कुश्ती हाल व बैडमिंटन हाल भी निरीक्षण किया। कुश्ती हाल के निकट पड़े मलबे व कूड़े के ढेर पर भी उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि स्टेडियम में खिलाड़ी आते हैं, ऐसे में भीतर का माहौल साफ सुथरा होना चाहिए। उन्होंन अधिकारियों से  मलबा व कचरा हटाने को निर्देश दिए।
 इस दौरान  स्टेडियम के अधिकारियों ने बैडमिंटन हाल में भी कोर्ट पर टिन की छत से पानी चूने की जानकारी खेल मंत्री के समक्ष रखी गई। साथ ही बैडमिंटन, कुश्ती व वेटलिफ्टिंग हाल की मरम्मत कराने का भी आग्रह किया गया। भाजपा नेता आलोक सिसोदिया की ओर से चलाए जा रहे अभियान मेरे पितृ मेरा वृक्ष के अंतर्गत खेल मंत्री ने स्टेडियम के भीतर कैलाश प्रकाश की प्रतिमा के निकट एक आंवले का पौधा लगाया।
मंत्री ने मवाना अड्डे का भी किया निरीक्षण
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री स्टेडियम के निकट मवाना अड्डा का निरीक्षण करने पहुंचे जो खेल विभाग की जमीन है लेकिन अतिक्रमण के कारण खेल विभाग के इस्तेमाल में नहीं है। विधायक अमित अग्रवाल खेल मंत्री को जेल रोड स्थित लोहिया पार्क दिखाने ले गए। उन्होंने आग्रह किया कि यदि पार्क को खेल विभाग की देखरेख में ले लिया जाए तो उसका सुंदरीकरण भी होता रहेगा और खिलाड़ियों के लिए विभिन्न खेल प्रशिक्षण के काम भी आ जाएगा। खेल मंत्री ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है।