तीरंदाजी में भारत को दिलाया गोल्ड

 तीरंदाजी में भारत को दिलाया गोल्ड

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

ज्योति और ओजस की जोड़ी ने रचा इतिहास

 तीरंदाजी में भारत को दिलाया गोल्ड

नई दिल्ली ,एजेसी। एशियन गेम 2023 में तीरंदाजी में बुधवार को भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। ज्योति सुरेखा वेन्नम और ओजस देवताले को जोड़ी ने देश को गोल्ड दिलाया। 2023 एशियन गेम्स में भारत का यह 16वां गोल्ड मेडल रहा। ज्योति और ओजस ने बुधवार को तीरंदाजी के कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में दक्षिण कोरिया की जोड़ी को हराकर एशियाई खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा में दूसरा गोल्ड मेडल जीता।  

तीरंदाजी के कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में भारतीय जोड़ी ज्योति सुरेखा वेन्नम और ओजस देवताले ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में दक्षिण कोरिया की जो चेइवोन और जू जेइहून की जोड़ी को 159-158 से मात दी। भारतीय जोड़ी ने इससे पहले सेमीफाइनल में आदेल झेशेनबिनोवा और आंद्रे त्युत्युन की कजाखस्तान जोड़ी के को 159-154 से हराकर फाइनल में एंट्री मारी थी।

फाइनल में भारतीय जोड़ी सटीक निशाने पर लगाए 16 में से 15 तीर 

भारतीय जोड़ी ने फाइनल में 16 में से 15 तीन सटीक निशाने पर लगाए। भारत के लिए ज्योति सुरेखा ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने सभी 8 निशाने पर सटीक लगाईं और पूरे 80 अंक हासिल किए. वहीं, तेजस एक प्रयास में 9 अंक ही हासिल कर पाए थे। हालांकि, बाकी 7 प्रयासों में तेजस ने पूरे अंक हासिल किए। उन्होंने अपने 8 प्रयासों में 79 अंक हासिल किए।

भारत ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड

इस बार एशियन गेम्स 2023 में खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन अब तक करते दिखाया है

 बता दें कि भारत ने एशियन गेम्स 2018 में कुल 70 पदक जीते थे, जिसमें 16 गोल्ड शामिल थे।भारत अब तक कुल 71 मेडल जीत चुका है। जिसमें 16 गोल्ड शामिल हैं। अभी एथलेटिक्स और रेसलिंग में काफी इवेंट बाकी जिससे भारत को और मेडल मिलने की उम्मीद है।