अमित जानी ने वापस मांगा योगी मन्दिर पर अर्पित किया गया छत्र

अमित जानी ने वापस मांगा योगी मन्दिर पर अर्पित किया  गया छत्र

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

अमित जानी ने वापस मांगा योगी मन्दिर पर अर्पित किया गया छत्र

 

डीएम को भेजे पत्र में छत्र को गोरखपुर भेजवाने का किया अनुरोध

अयोध्या। जनपद के कल्याण भदरसा में योगी जी महाराज के मन्दिर पर उठे विवाद के बाद उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने योगी की मूर्ति पर स्वयं द्वारा चढ़ाए गए चांदी के छत्र की वापसी के लिए डीएम अयोध्या नितीश कुमार को पत्र भेजा है। अपने पत्र में उन्होंने योगी मंदिर में अर्पित सवा किलोग्राम चांदी के छत्र को सम्मान सहित गौरक्ष पीठ गोरखपुर मे पहुँचाने का अनुरोध किया है।

उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने 27 सितम्बर को जिलाधिकारी को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि उन्होेंने 21 सितम्बर को कल्याण भदरसा गांव में बने योगी के मंदिर में लगाई गई योगी की मूर्ति पर सवा किलो चांदी का छत्र चढ़ाया था। बाद में ज्ञात हुआ कि वह मंदिर एक सरकारी जमीन पर बना पाया गया। इसी विवाद के बीच जिला प्रशासन मूर्ति और छत्र अपने कब्जे मे लेकर चला गया। उन्होंने लिखा है कि वह छत्र योगी आदित्यनाथ को अर्पित किया गया था। जिसका मंदिर की जमीन के विवादित होने या सरकारी अथवा गैर-सरकारी होने से कोई सरोकार नही है। 

उन्होंने डीएम को भेजे पत्र में कहा है कि नाथ सम्प्रदाय में उनकी और करोड़ों हिन्दुओं की गहरी आस्था है। योगी आदित्यनाथ नाथ सम्प्रदाय की परम्परा के वाहक है। उन्होंने कहा है कि नाथ सम्प्रदाय के संत नही बल्कि उनके खड़ाऊं के नीचे जो मिट्टी है वह भी उनके लिए वंदनीय है। डीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि वह जमीन सरकारी है या निजी, उससे मेरी आस्था का कोई लेना देना नही है। अनुरोध है कि छत्र को नाथ सम्प्रदाय की सर्वाधिक लोकप्रिय स्थली गोरक्षपीठ, गोरखपुर या काला पीर मठ कोथकलां, हिसार को अर्पित करने का कष्ट करें। जिससे नाथ सम्प्रदाय को अर्पित छत्र जैसी पवित्र भेंट का अनादर ना हो।