अंबुज रस्तोगी ने व्यापारियों की समस्याओं का  ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम दीया।

अंबुज रस्तोगी ने व्यापारियों की समस्याओं का  ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम दीया।

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आज दिनांक 18 सितंबर 2022 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल रजि० की प्रांतीय महासभा का आयोजन निर्मल रिजॉर्ट बरेली में संपन्न हुआ। सर्वप्रथम चुनाव प्रक्रिया को संपूर्ण करते हुए मेरठ के युवा व्यापारी नेता अंबुज रस्तोगी को प्रदेश युवा महामंत्री निर्वाचित किया गया। इस मौके पर नवनिर्वाचित अंबुज रस्तोगी ने व्यापारियों की समस्याओं का  ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम दीया। मांगपत्र की मुख्य समस्या 
1. बच्चों के ड्राइविंग लाइसेंस की उम्र सीमा 18 से घटाकर 15 साल की जाए ताकि वह बच्चे स्कूटी पर ट्यूशन पढ़ने अथवा स्कूल जा सके। जाते अब भी हैं परंतु अभी बिना लाइसेंस के जाते हैं, उन्हें नियमों का भी ज्ञान नहीं होता, नियमित होगा तो नियमों का ज्ञान भी रहेगा और डर भी बना रहेगा।

2. प्रत्येक जिले में ट्रैफिक पुलिस द्वारा चेकिंग के नाम पर दूसरे जिले तथा अन्य प्रदेशों की आई हुई गाड़ियों की चेकिंग के नाम पर लूट की जाती है, यह तत्काल बंद की जानी आवश्यक है । केवल उसी के कागज़ चेक किए जाएं जो गाड़ी संदिग्ध लगे अथवा जिसने नियम तोड़े हो ।

3. एनसीआर में एनजीटी के लागू हुए 10 साल व 15 साल के डीजल व पेट्रोल वाहनों को प्रतिबंधित किए जाने में विलंब किया जाए। जब तक स्क्रैप पॉलिसी ना आ जाए ,गाड़ियों को स्क्रैप करने की फैक्ट्रियां/ इकाइयां ना लग जाए जब तक इन गाड़ियों को स्क्रैप ना किया जाए अन्यथा इन्हें काट कर इनका दुरुपयोग किया जाएगा जिस प्रकार स्कूटर मोटरसाइकिल को काटकर उसके इंजन से तीन पहिया जुगाड़ बना कर सारे शहर में समस्या पैदा की गई है।

4. ई रिक्शा चलाने वाले चालकों के लिए लाइसेंस प्रक्रिया आवश्यक की जाए। देखने में आता है कि बहुत ही छोटी उम्र से लेकर के 90 साल से अधिक वर्ष के बुजुर्ग इसे चलाते हैं, जिनको  नियमों का भी खास ज्ञान नहीं होता।

इस मौके पर अंबुज रस्तोगी, क्षेत्रीय मंत्री भारतीय जनता पार्टी अभिषेक जैन, तुषार जैन , प्रदेश मंत्री नवीन अग्रवाल, महामंत्री जिला मेरठ विपुल सिंघल, प्रदेश उपाध्यक्ष बबीता गुप्ता आदि उपस्थित रहे।