समस्त विभागीय अधिकारी लक्ष्य के अनुरूप समयबद्धता के साथ योजनाओं को पूरा  करें:- डीएम

समस्त विभागीय अधिकारी लक्ष्य के अनुरूप समयबद्धता के साथ योजनाओं को पूरा  करें:- डीएम

समस्त विभागीय अधिकारी लक्ष्य के अनुरूप समयबद्धता के साथ

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

योजनाओं को पूरा  करें:- डीएम

विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी अध्यक्षता में संपन्न हुयी विकास कार्यों की मासिक व मुख्यमंत्री की घोषणा की प्रगति समीक्षा बैठक
मेरठ । बुधवार को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में विकास कार्यों की मासिक बैठक मुख्यमंत्री की घोषणाओं की प्रगति समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विभागवार सरकार द्वारा चलायी जा रही लाभार्थीपरक योजनाओं एवं विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा करते हुये सख्त निर्देश दिये गये कि समस्त विभागीय अधिकारी लक्ष्य के अनुरूप समयबद्धता के साथ योजनाओं को पूरा करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी स्तर पर आ रही समस्या के संबंध में तुरंत अवगत कराया जाए जिससे कि संबंधित विभागीय अधिकारी विभाग से समन्वय बनाते हुए लंबित प्रकरणो पर कार्यवाही की जा सके।
चिकित्सा विभाग द्वारा चल रही योजनाओं की समीक्षा करते हुये गोल्डन कार्ड एवं वैक्सीनेशन के संबंध में धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की गयी। सीएमओ को निर्देशित किया गया कि रणनीति बनाकर साप्ताहिक समीक्षा करते हुये प्रगति लाना सुनिश्चित किया जाये। इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनपद में विकलांग प्रमाण पत्र प्राप्त आवेदन पर त्वरित कार्यवाही की जाये तथा लंबित आवेदन पत्रों की जांच करते हुए पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र जारी करना सुनिश्चित किया जाये। इस संबंध में विकलांग कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सीएमओ कार्यालय से समन्वय बनाते हुये विकलांग प्रमाण पत्र जारी करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा विकलांग कल्याण विभाग से चलने वाली लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए साथ ही अपात्र लाभार्थियों की जांच करते हुए कार्यवाही की जाये।
समाज कल्याण, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, कृषि विभाग, गन्ना अधिकारी, जल निगम इत्यादि अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ समय से दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाये तथा लंबित आवेदन पत्रों पर त्वरित जांच करते हुए कार्यवाही की जाये। पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम द्वारा जनपद में किये जा रहे निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा कर वर्तमान स्थिति की जानकारी लेते हुये समयबद्धता से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। ई.केवाईसी एवं पीएम सम्मान निधि की प्रगति दर धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये उप निदेशक कृषि को प्रगति लाये जाने के निर्देश दिये गये।  
डीएफओ को निर्देशित किया गया कि जनपद में किये गये वृक्षारोपण की यथास्थिति की जांच एवं जियो टैगिंग की शत-प्रतिशत जांच कराते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाये। पूर्व बैठक में समस्त विभागीय अधिकारियों द्वारा फील्ड का भ्रमण कर निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर कुछ विभागों द्वारा की ही निरीक्षण रिपोर्ट भेजी गयी जिसकी जानकारी प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी तथा डी एस टीओ को निर्देशित किया गया कि ऐसे समस्त अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त किये जाये।
इस अवसर पर सीडीओ शशांक चौधरी, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।