अचिवर्स डे में 'मेधावी छात्रों का सम्मान एवं पदक वितरण समारोह का आयोजन 

अचिवर्स डे में 'मेधावी छात्रों का सम्मान एवं पदक वितरण  समारोह का आयोजन 

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

अचिवर्स डे में 'मेधावी छात्रों का सम्मान एवं पदक वितरण

समारोह का आयोजन 

सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देकर छात्र-छात्राओं ने बटौरी तॉलिया 

 मेरठ। डी.ए.वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर, में शुक्रवार को  अचिवर्स डे में मेधावी छात्र-छात्रा सम्मान समारोह एवं पदक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें बोर्ड परीक्षाओं कक्षा 12 एवं कक्षा 10 के सर्वोत्तम अंक प्राप्त प्रतिभाओं को सर्टिफिकेट एवं शील्ड देकर तथा कक्षा नर्सरी से कक्षा 11 तक के सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाली एवं अन्य क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली 250 प्रतिभाओं को ट्राफी एवं मैडल देकर सम्मानित किया गया, साथ ही विभिन्न विभागों को सुचारू रूप से चलाने के लिए लगभग 120 छात्रों को पदक वितरित किए गए। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में  ए.डी.एम. मेरठ अमित कुमार ने और विशिष्ट अतिथि रहीं 2022 कॉमन वेल्थ में रेसलिंग में गोल्ड मेडलिस्ट दिव्या काकरान रही। प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि को पर्यावरण सुरक्षा के प्रतीक पौधे भेंट किए। तत्पश्चात दीप प्रज्वलन किया गया। छात्रों ने स्वागत गीत गाकर मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया। तत्पश्चात उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा न्यूज लैटर का विमोचन किया गया।   

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शृंखला में छात्रों ने अनेक सुमधुर गीतों पर नृत्य प्रस्तुत कर दर्शक समूह को मंत्रमुग्ध कर तालियाँ बजाने पर विवश कर दिया। 

सत्र 2021-22 में अपनी-अपनी कक्षाओं में सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले तथा अन्य क्षेत्र में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने वाले बच्चों ने मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार प्राप्त कर विद्यालय तथा अपने परिजनों का नाम रोशन किया।

12वीं कक्षा की छात्रा मान्या माहेश्वरी ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ बच्चों में अपना नाम दर्ज कराया है। इसके अतिरिक्त 41 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। 

साथ ही 10वीं कक्षा के छात्र भव्य नारंग ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ बच्चों में अपना नाम दर्ज कराया है। इसके अतिरिक्त इशिका, विभु, वत्सल महाजन, देवेश, शाहमाज़, रचित, दक्ष, कीर्ति, अनुष्का, हर्षित, आदित्य, अभिनव, सोनाली, निशिका, अदिति, सुमैया, आयशा, आदित्य, अनम, सानिया, माही, आराध्य, कर्तव्य, खुशी, अरीब, यश, दिव्यांशु ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। इसके अतिरिक्त विषय विशेष में टॉपर विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। 

पदक वितरण के अंतर्गत हैड ब्वाय के लिए अल्तमश खान को, हैड गर्ल के लिए श्रीशा मनवानी, चीफ प्रीफैक्ट के लिए सचिन, अपाला को चीफ मार्शल के लिए मुदित, तनिष्का को, चीफ डिसिप्लेन इंचार्ज के लिए प्रिंस, ईशा खान को पी. आर.ओ. के लिए भूमिका, तन्वी को पदक प्रदान किए गए। 

डिसिप्लेन इंचार्ज का कार्यभार सुमैया, सानिया, परी, निलभ, राशि, रचित, गुनिका, अभिनव, सोनाली, समन को तथा मार्शल पद का कार्यभार आयशा, इशिका, स्नेहा, पाखी, वत्सल, अदिति, देवेश, निशिका, वैभव, गौरी दक्ष को सौंपा गया। 

जूनियर हैड ब्वाय के लिए युग बंसल, जूनियर हैड गर्ल के लिए अनन्या सक्सेना, जूनियर चीफ प्रीफैक्ट ब्वाय, गर्ल के लिए जतिन त्यागी, आस्था शर्मा, जूनियर मार्शल के लिए पुष्कर कुमार, वैष्णवी सचदेवा को पदक दिए गए।

नैनो हैड ब्वाय के लिए यथार्थ शर्मा, नैनो हैड गर्ल के लिए अपेक्षा लोहिया, नैनो चीफ प्रीफैक्ट ब्वाय, गर्ल के लिए शशांक, आन्या कसाना को तथा नैनो चीफ मार्शल ब्वाय, गर्ल के लिए कार्तिक शर्मा, अवनी चौहान को पदक प्रदान किए गए।