आयुक्त ने इन्वेस्टर समिट के समय हस्ताक्षरित एमओयू के सापेक्ष भूमि की उपलब्धता के सम्बन्ध में की बैठक 

आयुक्त ने इन्वेस्टर समिट के समय हस्ताक्षरित एमओयू के सापेक्ष भूमि की उपलब्धता  के सम्बन्ध में की बैठक 

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आयुक्त ने इन्वेस्टर समिट के समय हस्ताक्षरित एमओयू के सापेक्ष भूमि की उपलब्धता

के सम्बन्ध में की बैठक 

मेरठ।आयुक्त, मेरठ मण्डल, मेरठ सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में इन्वेस्टर समिट के समय हस्ताक्षरित एमओयू के सापेक्ष भूमि की उपलब्धता के सम्बन्ध में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मेरठ मण्डल के समस्त जनपदो के उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र एवं क्षेत्रीय प्रबन्धक उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण, मेरठ, गाजियाबाद सूरजपुर. नोएडा एवं बुलन्दशहर उपस्थित रहे।

जनपदवार हस्ताक्षरित एमओयू की समीक्षा की गयी जिसके अन्तर्गत जीबीसी रेडी निवेश प्रस्ताव एवं ऐसे निवेश प्रस्ताव जिनमें भूमि की आवश्यकता है. पर विस्तृत चर्चा की गयी। मण्डल के सभी जनपदों में स्थापित राजकीय औद्योगिक आस्थानों में नये निवेशको को आवंटन हेतु रिक्त क्षेत्रफल की सूचना चाही गयी। जिला उद्योग केन्द्र/यूपीसीडा के प्रस्तावित नये औद्योगिक क्षेत्र की जनपदवार कार्ययोजना के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की गयी। जिला उद्योग केन्द्र/यूपीसीडा के अधीनस्थ स्थापित औद्योगिक क्षेत्रो में बिजली, सडक, पानी, अवस्थापना आदि समस्याओ के निराकरण हेतु चर्चा की गयी। नये निवेशको को विकास प्राधिकरण के मास्टर प्लान से ले-आउट, धारा-80, भू-उपयोग परिवर्तन आदि में आ रही समस्याओं के निराकरण हेतु चर्चा की गयी। मण्डल स्तर पर एक वेब पोर्टल www.landexchangemeerutmandal.in बनाया गया है जिसके माध्यम से निवेशक अपनी भू उपयोग परिवर्तन एवं भूमि से सम्बन्धित अन्य समस्याओं के निराकरण हेतु पोर्टल पर आवेदन कर सकते है।

आयुक्त द्वारा हस्ताक्षरित एमओयू को जीबीसी रेडी करने हेतु निर्देशित किया गया। भूमि सम्बन्धित समस्याओं के निराकरण हेतु मण्डल के समस्त उपायुक्त उद्योग नोएडा/ग्रेटर नोएडा/यमुना विकास प्राधिकरण एवं मण्डल के अन्य विकास प्राधिकरण, एमसीआर प्लानिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ शीघ्र ही एक बैठक आहूत किए जाने के निर्देश दिए गए।