कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र  ने मशाल जलाकर किया अंतर वि वि  की प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र  ने मशाल जलाकर किया  अंतर वि वि  की प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र  ने मशाल जलाकर किया

अंतर वि वि  की प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

 मेरठ।शोभित विवि  में प्रेरणा दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय अंतर विवि खेल प्रतियोगिताओं का भव्य शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के पहले दिन का शुभ आरंभ कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र , कुलपति प्रो डॉ जयानंद कुलसचिव गणेश भारद्वाज द्वारा मशाल जलाकर किया। 

 छात्रों द्वारा मशाल को लेकर विवि के समस्त विभागों में ले जाया गया। इस अवसर पर एनसीसी के छात्रों द्वारा शानदार मार्च पास्ट प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के दौरान वाणी स्कूल के बच्चों ने भी प्रेरणा दिवस पर विश्वविद्यालय प्रांगण में पहुंचकर भिन्न भिन्न प्रकार के खेलों में हिस्सा लिया।

 इस अवसर पर विवि के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें शिक्षा के माध्यम से लोगों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। हर छात्र कुछ न कुछ सिखाता है इसलिए हमें सभी से सीखने की आवश्यकता है। प्रेरणा दिवस के अवसर पर सभी छात्र अपने अंदर छिपी प्रतिभाओं को बाहर निकाले और बढ़ चढ़कर प्रतियोगिताओं में हिस्सा लें।

तीन दिवसीय प्रेरणा दिवस की शुरुआत फुटबॉल मैच से की गई। जिसकी शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलाधिपति महोदय ने छात्रों का परिचय प्राप्त कर टॉस उछलकर की।जिसमें टीम अंबर जिसके कप्तान पियूष पंत के नेतृत्व में ऋषभ छेत्री ने निर्णायक गोल करते हुए अपने प्रतिद्वंदी को 3-2 से पराजित किया।  

इसके अलावा शुरुआती चरण के इवेंट्स कबड्डी, वालीबाल बास्केटबाल, बैडमिंटन, कैरम, चैस,टेबल टेनिस,हाई जंप, लॉन्ग जंप, पोस्टर मेकिंग , नुकड़ नाटक, इत्यादि प्रतियोगिताओं में छात्रों ने पर चढ़कर हिस्सा लिया और बेहतर प्रतिस्पर्धा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर छात्रों का उत्साह देखने लायक था।खासतौर पर कबड्डी के मैच में छात्रों ने अपना खूब दम खम दिखाया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रेरणा दिवस के संयोजक डॉ विनोद त्यागी, डॉ दिव्या प्रकाश, मीडिया प्रभारी डॉ अभिषेक डबास, राज किशोर सिंह, राजेश पांडे जितेंद्र जादौन, शमशाद हुसैन,डॉ कुलदीप कुमार, डॉ नेहा वशिष्ठ, डॉ नेहा त्यागी, डॉ ममता बंसल, शिखा चौधरी, डॉ एवगेनिय जरिकोवा,अभिनव पाठक, निशांत चौधरी एवं सभी विभागों के विभाग अध्यक्ष मुख्य रूप से उपस्थित रहे।