कुर्तों में लगे बटन में छिपाया 13 करोड़ का कोकीन, महिला गिरफ्तार

कुर्तों में लगे बटन में छिपाया 13 करोड़ का  कोकीन, महिला गिरफ्तार

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

कुर्ते में लगे बटन में छिपाया 13 करोड़ की कोकीन, महिला गिरफ्तार

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर कस्टम विभाग की टीम ने ड्रग तस्करी के बड़े मामले का खुलासा करते हुए 13 करोड़ रुपए से ज्यादा की कोकीन बरामद की है। यह कोकीन अदिस अबाबा से एक लाइबेरियाई महिला यात्री लगेज में लेकर आई थी।

कस्टम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 13 करोड़ की कोकीन को कुर्तों के बटन में छुपाकर रखा गया था। इस मामले में कस्टम विभाग की टीम ने आरोपित महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी के अनुसार, अदिस अबाबा से फ्लाइट नंबर ईटी- 686 से आईजीआईए के टर्मिनल- 3 पहुंची महिला हवाई यात्री को कस्टम की टीम ने शक के आधार पर उस समय जांच और पूछताछ के लिए रोका जब वह ग्रीन चैनल पार करके एग्जिट गेट की तरफ जा रही थी।

उसके बैग की तलाशी में 11 कुर्ते पाए गए। जिसमें असामान्य रूप से कहीं ज़्यादा बड़े-बड़े बटन स्टिच किए गए थे। शक के आधार पर कस्टम विभाग की टीम ने एक बटन को काटकर देखा तो उसके अंदर छुपाकर रखा गया सफेद रंग का पदार्थ निकला। जिसके बाद सभी कुर्तों के तमाम बटन को कट-खोला गया।

महिला के बैग से निकले 11 कुर्तों में लगे 272 बटन में से कुल 947 ग्राम कोकीन बरामद की गई। जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में बरामद कोकीन की कीमत 13 करोड़ 26 लाख रुपए बताई जा रही है।