वेंक्टेश्वरा में इंजीनियरिंग छात्रों के लिए ” इंजीनियरिंग में स्कोप एवं रोजगार मे अवसर” विषय पर कार्यशाला का आयोजन    

वेंक्टेश्वरा में इंजीनियरिंग छात्रों के लिए ” इंजीनियरिंग में  स्कोप एवं रोजगार मे अवसर” विषय पर कार्यशाला का  आयोजन    

वेंक्टेश्वरा में इंजीनियरिंग छात्रों के लिए ” इंजीनियरिंग में

स्कोप एवं रोजगार मे अवसर” विषय पर कार्यशाला का

आयोजन    

- इंजीनियरिंग के छात्र का काबिल एवं जागरूक होना अति आवश्यक- डॉ. सुधीर गिरि, चेयरमैन

- इंजीनियरिंग करने के बाद युवक बेरोजगार है, जिसका कारण सिर्फ उनका जागरूक ना होना है। -डॉ. राजीव त्यागी

- इंजीनियरिंग के छात्रो को यह पता होना चाहिए कि उसे अपने टेªड के अनुसार उसको कैसे अपनी स्किल को डवलप करना है। - डा. प्रताप सिंह

मेरठ। आज राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास स्थित वेंक्टेश्वरा संस्थान में इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए ”इंजीनियरिंग में स्कोप एवं रोजगार मे अवसर” विषय पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बी0टैक, एम0टैक एवं पोलीटेक्निक के लगभग 100 छात्रो ने बढचढ कर हिस्सा लिया।

कार्यशाला का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डा. सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डा. राजीव त्यागी, कुलपति प्रो. पी.के भारती एवं कैम्पस डायरेक्टर डा. प्रताप सिंह, डीन डा. रवि शंकर, एचओडी ललित कुमार, मुख्य वक्ता पारस अग्रवाल, तुषार यादव आदि ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समूह चेयरमैन डा0 सुधीर गिरि जी ने कहा कि इंजीनियरिंग के छात्र को जागरूक रहकर यह पता होना चाहिए कि उसे किस फील्ड की तैयारी करनी है। 

प्रतिकुलाधिपति डा. राजीव त्यागी ने छात्रों को बताया कि आज के समय में काफी संख्या में इंजीनियरिंग करने के बाद युवक बेरोजगार है, जिसका कारण सिर्फ उनका जागरूक ना होना है। भविष्य में आगे बढने के लिए अपका जागरूक होना अति आवश्यक है।

इस अवसर कैम्पस डायरेक्टर डा. प्रताप सिंह ने कहा कि इस कार्यशाला का आयोजन करने का मुख्य कारण यही है कि इंजीनियरिंग के छात्रो को यह पता चल सके कि उसे कि अपने टेªड के अनुसार उसको कैसे अपनी स्किल को डवलप करना है। 

मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित पारस अग्रवाल एवं तुषार यादव  ने छात्रों को बताया कि इंजीनियरिंग के छात्र भविष्य में किन क्षेत्रों में जा सकतें है। उन्होने छात्रों बदली नई टक्नोलौजी के बारे में भी जागरूक किया। छात्रों ऑटो कैड, सोलिड वर्कस, एनसाई, रिविट एवं स्टडर्पो आदि सोफटवेयर के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर डीन/रजिस्ट्रार रवि शंकर, डिप्टी सीओई दुष्यंत मिश्रा, एचओडी ललित कुमार, प्राची यादव, सविता, सनील, अभिनव राणा, धर्मेन्द्र तेवतिया एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन आचंल चौध